तू चल मैं आया... जाकिर नाइक के पीछे मलेशियाई पीएम भी पहुंचे पाकिस्तान, कट्टरपंथ की ऐसी गठजोड़!

इस्लामाबाद: मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम आज तीन दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंच रहे हैं। उनकी यह यात्रा तब हो रही है, जब मलेशिया में शरण लिया कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक भी पाकिस्तान दौरे पर है। जाकिर नाइक को पाकिस्तान में जेड प्

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

इस्लामाबाद: मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम आज तीन दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंच रहे हैं। उनकी यह यात्रा तब हो रही है, जब मलेशिया में शरण लिया कट्टरपंथी इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक भी पाकिस्तान दौरे पर है। जाकिर नाइक को पाकिस्तान में जेड प्लस जैसी सुरक्षा दी गई है। उसकी सुरक्षा में पाकिस्तान रेंजर्स की टुकड़ी को तैनात किया गया है। अनवर इब्राहिम अगस्त में राजकीय दौरे पर भारत आए थे। इस दौरान जब जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण पर उनसे सवाल पूछा गया तो इब्राहिम ने सबूतों की बात कही थी। हालांकि, जाकिर नाइक के साथ अनवर इब्राहिम की दोस्ती जगजाहिर है।

अनवर इब्राहिम भी कम कट्टरपंथी नहीं


मलेशियाई प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम भी कट्टर इस्लामी नेता हैं। वह प्रधानमंत्री बनने के बाद एक हिंदू युवक को मुसलमान बनाने को लेकर विवादों में भी घिरे थे। इब्राहिम मलेशिया में कई रैलियों और कार्यक्रमों के दौरान जाकिर नाइक के साथ मंच साझा कर चुके हैं। अनवर नवंबर 2022 में मलेशिया के प्रधानमंत्री बने थे। उन्होंने अगस्त 2023 को क्लैंग में एक मस्जिद में जुमा की नमाज के बाद खुलेआम एक युवक को इस्लाम धर्म ग्रहण कराया था। इसके बाद वह देश में गैर मुस्लिमों के निशाने पर भी आ गए थे।

अनवर इब्राहिम के दौरे पर पाकिस्तान ने क्या कहा


सरकारी मीडिया रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम बुधवार को तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचेंगे। इससे पहले आज, मलेशिया के विदेश मंत्री मोहम्मद हसन इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां उनका स्वागत अतिरिक्त विदेश सचिव (एशिया प्रशांत) इमरान अहमद सिद्दीकी ने किया। पाकिस्तान विदेश कार्यालय द्वारा पहले जारी किए गए एक बयान के अनुसार, अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री इब्राहिम अपने पाकिस्तानी समकक्ष शहबाज शरीफ से मिलेंगे, जहां वे क्षेत्रीय और वैश्विक विकास पर चर्चा करेंगे।

पाकिस्तान से किन मुद्दों पर बात करेंगे अनवर इब्राहिम


अनवर इब्राहिम पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ के साथ व्यापार, संपर्क, ऊर्जा, कृषि, हलाल उद्योग, पर्यटन, सांस्कृतिक आदान-प्रदान और लोगों के बीच संपर्क जैसे विविध क्षेत्रों में पाकिस्तान-मलेशिया संबंधों को और मजबूत करने के लिए एक व्यापक एजेंडे पर भी चर्चा करेंगे। मलेशियाई प्रधानमंत्री के साथ मंत्रियों, उप मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा।

इस्लामाबाद को मलेशियाई झंडों से सजाया गया


पाकिस्तान और मलेशिया के बीच इतिहास, संस्कृति और आस्था पर आधारित मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को देखते हुए विदेश मंत्रालय ने इस यात्रा को दोनों मुस्लिम देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने का एक “महत्वपूर्ण अवसर” बताया। इब्राहिम के देश में आने से पहले, इस्लामाबाद को मलेशियाई और पाकिस्तानी झंडों से सजाया गया था। प्रधानमंत्री शहबाज और इब्राहिम की पिछली मुलाकात इस साल अप्रैल में सऊदी अरब में विश्व आर्थिक मंच की विशेष बैठक के दौरान हुई थी। प्रधानमंत्री ने अपने मलेशियाई समकक्ष को इस साल 8 फरवरी को हुए आम चुनावों के बाद दोबारा चुने जाने पर पाकिस्तान आने का निमंत्रण दिया था।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली: CISF की लेडी कमांडो ने चेन स्नेचर को बीच सड़क दी पटखनी, बहादुरी देख सन्न रह गए लोग

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now